Ad Code

BTS ARMY का फुल फॉर्म क्या होता है? - BTS ARMY Full Form In Hindi

BTS ARMY Full Form: दोस्तों आज हम आपको BTS ARMY का फुल फॉर्म इंग्लिश में और हिंदी में दोनों में क्या होता है? इस पोस्ट के माध्यम से संक्षिप्त रूप से वर्णन करेंगे। आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें? BTS ARMY  से संबंधित जानकारी को प्राप्त करें।

BTS ARMY Full Form

BTS ARMY का फुल फॉर्म 

  • BTS ARMY म्युजिकल के फैन्स अपने आप को कह कर संबोधित करते है।
  • BTS ARMY का फुल फॉर्म इंग्लिश में  "Bangtan Sonyeondan" ARMY होता है।
  • BTS ARMY को हिंदी में "बुलेटप्रूफ बॉय स्काउट्स” आर्मी कहते हैं।

BTS ARMY क्या होता है?

दोस्तो आपने BTS ARMY का नाम सोशल मीडिया पर सुना ही होगा। लेकिन अधिकतर लोगों के मन में यह प्रश्न आता है कि BTS ARMY क्या है? दोस्तों हम आपको बता दें BTS ARMY सैन्य बल वाली आर्मी नहीं है। बल्कि यह एक म्यूजिकल ग्रुप का समूह है। जो दक्षिण कोरिया के रूप में एक बैंड बजाने वाला समूह के रूप में दुनियाभर में जाना जाता है। इसके फैन्स अपने आप को BTS ARMY कह कर संबोधित करते हैं। इसीलिए इसको दुनिया भर में बीटीएस आर्मी के नाम से जाना जाता है।

लेकिन आपको हम बता दे असल में यह एक यंग युवाओं का एक समूह है। जिसका नाम Adorable Representative M.C For Youth है। लेकिन इसके फैन्स इसके शॉर्ट फॉर्म BTS ARMY शब्द का इस्तेमाल करते हैं। इसलिए अगर आप भी BTS के गाने सुनते हैं और अपने आपको इसका फैन्स मानते हैं। तो आप भी अपने आप को BTS ARMY के नाम से खुद को एक आर्मी मान सकते हो।

आखिरी शब्द:

आशा करता हूँ की आपको अब BTS ARMY Full Form in Hindi समझ आ गया होगा। इस लेख में हमने BTS ARMY Full Form in Hindi बहुत ही विस्तार पूर्वक समझाया है तो आपको अब कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए BTS ARMY का फुल फॉर्म समझने में। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो अपने दोस्तों को भी इसका फुल फॉर्म समझाए और उनको शेयर करें।


Reactions

Post a Comment

0 Comments