Ad Code

Hyundai Exter: किफायती सनरूफ कार, 27 KM/L माइलेज, वैरिएंट-वार कीमत उपलब्ध।

Hyundai Exter: भारत में लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी Hyundai ने ग्राहकों को किफायती विकल्प पेश करते हुए भारतीय बाजार में अपनी Exter SUV लॉन्च की है। Hyundai Exter पिछले खिताब धारक Tata Altroz CNG को पीछे छोड़ते हुए सनरूफ वाली देश की सबसे सस्ती कार बन गई है। आइए हुंडई की इस नई कार के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Hyundai Exter

Hyundai Exter की वैरिएंट-वार कीमत:

हुंडई ने एक्सटर एसयूवी को इसके बेस वेरिएंट EX की शुरुआती कीमत 5,99,900 रुपये के साथ पेश किया है। Hyundai Exter के टॉप वेरिएंट की कीमत 9,99,990 रुपये है। यहां प्रत्येक वैरिएंट की कीमतों का विवरण दिया गया है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उल्लिखित सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमतें हैं।

देश की सबसे सस्ती सनरूफ कार:
Hyundai Exter को भारत में सनरूफ वाली सबसे किफायती कार होने का गौरव हासिल हुआ है। यह एसयूवी न केवल पैनोरमिक सनरूफ प्रदान करती है बल्कि इसमें डैशकैम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और आठ इंच की मुख्य इंफोटेनमेंट स्क्रीन जैसी सुविधाएं भी हैं। यह कार विभिन्न रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें रेंजर खाकी, कॉस्मिक ब्लू, ब्लैक रूफ के साथ व्हाइट, स्टारी नाइट, फियरी रेड, एटलस व्हाइट, टाइटन ग्रे और ब्लैक रूफ के साथ कॉस्मिक ब्लू शामिल हैं।

ईंधन विकल्प: पेट्रोल और सीएनजी

अपनी प्रभावशाली विशेषताओं के अलावा, हुंडई एक्सटर ईंधन दक्षता विकल्प प्रदान करता है। यह पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। 1.2L NA पेट्रोल इंजन 83 PS पावर और 113.8 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। सीएनजी पर चलने पर यह 69 पीएस की पावर और 95.2 एनएम का टॉर्क देता है। यह कार 27.1 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (MT) और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) के विकल्प के साथ आता है, जबकि CNG वैरिएंट केवल MT विकल्प के साथ उपलब्ध है।

निष्कर्ष:

हुंडई एक्सटर एसयूवी भारतीय कार बाजार में एक उल्लेखनीय वृद्धि है, जो किफायती और सनरूफ सुविधा प्रदान करती है। अपनी आकर्षक कीमत, रंगों की रेंज और डैशकैम और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसी उन्नत सुविधाओं के साथ, एक्सटर ग्राहकों को प्रभावित करने के लिए तैयार है। इसके अतिरिक्त, पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट की उपलब्धता इसे विभिन्न ईंधन प्राथमिकताओं को पूरा करने वाला एक बहुमुखी विकल्प बनाती है। हुंडई ने एक बार फिर भारत में एसयूवी प्रेमियों के लिए एक आकर्षक विकल्प प्रदान किया है।

इन्हें भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments