Ad Code

Rashmika Mandanna के बाद, Katrina Kaif का Tiger 3 सीन डीपफेक का उपयोग करके Pic हुआ वायरल

Katrina Kaif Tiger 3 Fake Pic: Rashmika Mandanna के एक डीपफेक्स वीडियो के कुछ ही दिनों बाद, फिल्म इंडस्ट्री में एक और डिजिटली मैनिपुलेटेड छवि, इस बार उनकी आने वाली फिल्म Tiger 3 में Katrina Kaif का एक वीडियो ऑनलाइन प्रकट हुआ है।

Katrina Kaif की बनाया गया हूबहू Picture

Katrina Kaif deepfake tiger 3

मूल छवि में बॉलीवुड की Superstart एक हॉलीवुड स्टंटवुमन के साथ एक लड़ाई सीन में दिखाई दी गई है, जो दोनों तौलियों में लिपटे हुए हैं। हालांकि, वायरल होने वाला बदला हुआ संस्करण, जिसमें Kaif टौलियों की बजाय एक लो कट व्हाइट ब्रालेट और मेल मैचिंग बॉटम पहने हुए दिखाई देती है।

इस छवि मैनिपुलेशन को AI Tools का उपयोग करके किया गया था, जिनमें व्यक्तियों के चेहरों को वीडियो और छवियों पर संशोधित और सुपरिमपोज करने की क्षमता होती है, जिससे अक्सर भ्रांतिक या गढ़ाई गई सामग्री का नतीजा निकलता है।

Katrina Kaif की Deep Fake पर वीडियो पद भड़के फैंस

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर कटरीना की डीपफेक्स छवि पर गुस्सा बहर आया। कई उपयोगकर्ता छवि में कई मना करते हैं, जिसमें एक ने एक टिप्पणी की, Katrina Kaif का Tiger 3 का तौलियों का सीन मॉर्फ हो गया है। डीपफेक्स चित्र ध्यान खींच रहा है, और यह वास्तव में शर्मनाक है। 

AI एक महान टूल है, लेकिन इसका उपयोग महिलाओं को मॉर्फ करने के लिए किया जाना एक सीधा आपराधिक अपराध है। मुझे जीवित होते हुए बहुत बुरा लगता है।" वहीं, एक और ने लिखा, "यह बंद होना चाहिए, शर्मनाक है।"

तीसरे उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, "डीपफेक्स वाकई डरावना है! मुझे सावधानी बरतनी चाहिए, मुझे लगता है!" इस भावना को एक चौथे उपयोगकर्ता ने बताते हुए कहा, "मैं उसके साथ पूरी तरह सहमत हूं। एआई दिन प्रतिदिन और अधिक खतरनाक बन रही है।"

Deepfake video पर सरकार ने दिखाई प्रतिक्रिया।

Rashmika Mandanna के मामले में, एक Deepfake Video में एक महिला काले कपड़ों में लिफ़्ट के अंदर जा रही थी। हालांकि उसका चेहरा डिजिटल रूप में एक्टर के चेहरे को बदल दिया गया था। कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ता तेजी से पहचान गए कि वीडियो जाली है, 

अविश्वसनीय जानकारी के फैलने की गति को उजागर करते हुए। बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने मॉर्फ किए गए वीडियो के प्रसारण के खिलाफ कानूनी कदम उठाने की मांग की। रश्मिका ने खुद स्थिति को "अत्यंत डरावनी" बताया।

इन्हें भी पढ़े:

Reactions

Post a Comment

0 Comments